क्या जीसस का वास्तव में कोई अस्तित्व था? (Reality of Existence of the Jesus) : आज आप जीसस की जो फोटो देखते हैं क्या आपने कभी विचार किया है वो वास्तव में किसकी तस्वीर है या फिर उसे किसने बनाई थी और उसकी प्रमाणिकता क्या है कि, जीसस की यही फोटो है?

दुनिया को गोरे जीसस की जो तस्वीर दिखाई जाती है वास्तव में वो तस्वीर जीसस की है ही नहीं, वो तस्वीर है Pope Alexander VI (1492-1503) aka Rodrigo de Borgia (Borja) के माफिया बेटे Cesare Borgia की, Cesaro Borgia के बारे में जानने से पहले हमें उसके परिवार का इतिहास जानना होगा.

Rodrigo de Borgia (Cesare के पिता) Aragon (Now in Spain) के Kingdom of Valencia की ताकतवर Borgia Family में पैदा हुए थे जिसमें कई लोग Cardinal और Papal States के Officials हुआ करते थे.

Pope Callixtus III (1455-1458) aka Alfonso de Borgia इसी Borgia Family के सदस्य और Rodrigo de Borgia के Uncle थे जिन्होंने अपने भतीजे Rodrigo को आगे बढ़ाया था.

ये वो दौर था जब Pope की सत्ता हथियाने का प्रचलन था, यूरोप के ताकतवर परिवारों में Pope का पद हथियाने के लिए कूटनीतिक और खूनी खेल चला करते थे, जो भी परिवार ताकतवर होता था, Pope उसी का बनता था.

Borgia Family के Pope Callixtus III के 1458 में हटने के बाद बीच में अन्य ताकतवर परिवारों के चार Pope (Pius II, Paul II, Sixtus IV and Innocent VIII) नियुक्त हुए, चाहते हुए भी इस दौरान Borgia Family के हाथ Pope की सत्ता नहीं लगी.

हालांकि इस दौरान Borgia Family खाली नहीं बैठी, Rodrigo de Borgia जो Roman Curia का मुख्य कर्ता धर्ता था, इस दौरान उसने Catholic Papacy में अच्छा प्रभाव स्थापित कर लिया था जो कि, उसके आगे Pope की सत्ता कब्जाने के मिशन में काम आया.

Pope Innocent VIII के 1492 में मरने के बाद Pope की सत्ता Rodrigo de Borgia ने कब्जा ली जो Pope Alexander VI के नाम से प्रसिद्ध हुआ, Rodrigo de Borgia को Pope की सत्ता ऐसे ही नहीं मिली थी बल्कि उसने और उसके दो माफिया बेटे Cesare Borgia और Giovanni Borgia ने जमकर खून बहाये थे.

Renaissance Period/मध्यकालीन Pope वैसे तो अपने कुकर्मों के लिए कुख्यात रहे हैं लेकिन Pope Alexander VI उन सबमें सबसे ज्यादा क्रूर और दुष्ट प्रवृत्ति का था, जिसने Pope की सत्ता कब्जाने के लिए हर हथकंडे अपनाये और लोगों का खून बहाने में भी कोई गुरेज नहीं किया था.

क्या है जीसस की असलियत, कौन था Cesare Borgia ?
Source

Pope Alexander VI के इस मिशन में जिस व्यक्ति ने सबसे ज्यादा योगदान दिया था वो उसकी रखैल Vannozza dei Cattanei से पैदा हुआ उसका बेटा Cesare Borgia था, उस दौरान Cesare का Papal States में आतंक हुआ करता था, जिसके चलते Rome, Florence और Naples के ताकतवर परिवार भी Borgia Family के खेल में दखल नहीं दे सके और Borgia Family ने Pope की सत्ता हथियाकर अपना मनमाना राज चलाया.

धरती के सबसे बेहतरीन Painters में से एक माने जाने वाले Leonardo Da Vinci इसी Cesare Borgia के यहां As Painter/Architect नौकरी करते थे, Leonardo Da Vinci ने जीसस से संबंधित जितनी भी Paintings बनाई हैं जैसे The Last Supper एवं Salvator Mundi वो सभी वास्तव में Cesare Borgia की Paintings हैं.

यूरोपियन माफियाओं एवं Assasins पर किताब लिखने वाले फ्रेंच लेखक Alexandre Dumas के अनुसार, Cesare Borgia, Bisexual था और Leonardo Da Vinci उसका Gay Partner, जिसने अपने प्रेमी Cesare Borgia को Paintings के जरिये अमर कर दिया.

Pope Alexander VI ने अपने कार्यकाल के दौरान सभी Catholic Churches को ये आदेश दिया था कि, जीसस की वो फोटो इस्तेमाल की जाय जो Leonardo Da Vinci ने Cesare Borgia की बनाई थी.

Pope Alexander VI के कई आदेशों ने दुनिया बदलकर रख दी थी, Italian Mafia Christopher Columbas Pope Alexander VI के आदेशों पर ही अमेरिका लूटने पहुंचा था, दक्षिण अमेरिका में आज भी Borgia Family का रसूख कायम है, इक्वाडोर के पूर्व राष्ट्रपति (1988-1992) Rodrigo Borja Cevallos, Borgia Family के ही वंशज है.

LEAVE A REPLY